धनबाद में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में मचा हड़कंप; कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग का काम हुआ शुरू

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद। धनबाद में लंबे समय बाद कोरोना का मामला सामने आया है। धनबाद के एक बीसीसीएल कर्मी को कैंसर के लक्षण के बाद कोलकाता में भर्ती कराया गया था। वहां कोविड जांच में वह पाॅजिटिव पाए गए। स्वजन मरीज को सेंट्रल अस्पताल

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, धनबाद। धनबाद में लंबे समय बाद कोरोना का मामला सामने आया है। धनबाद के एक बीसीसीएल कर्मी को कैंसर के लक्षण के बाद कोलकाता में भर्ती कराया गया था। वहां कोविड जांच में वह पाॅजिटिव पाए गए। स्वजन मरीज को सेंट्रल अस्पताल ले आए और भर्ती कराया। इसकी सूचना सिविल सर्जन डा. सीबी प्रतापन को दी गई।

loksabha election banner

मरीज के बंगाल से धनबाद आने की ली जा रही जानकारी

सिविल सर्जन ने बताया कि मरीज में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग जांच करेगा। इसके बाद पुष्टि की जाएगी। इधर, जिला महामारी नियंत्रण विभाग ने मरीज की ट्रेसिंग शुरू कर दी है। मरीज के बंगाल से धनबाद आने तक की जानकारी ली जा रही है।

गौरतलब है कि धनबाद के बसंत बिहार के रहने वाले 58 वर्षीय बीसीसीएल कर्मी एवं कोरोना के संदिग्ध मरीज शिव शंकर पासवान को कैंसर के इलाज के लिए दुर्गापुर रेफर किया गया। पिछले दिनों सर्दी खांसी की समस्या को लेकर उन्हें केंद्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। वह कैंसर के मरीज हैं, इसके बाद कोलकाता रेफर कर दिया गया था।

मरीज के बारे में ली जा रही तमाम जानकारी

बताया जाता है कोलकाता में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें वापस सेंट्रल अस्पताल भेज दिया गया। अब केंद्रीय अस्पताल से उन्हें मिशन अस्पताल दुर्गापुर रेफर किया गया है।

शिव शंकर कैंसर के मरीज हैं और लंबे समय से उनका इलाज चल रहा है। इधर कोरोना को लेकर महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी ने केंद्रीय अस्पताल के चिकित्सकों से संपर्क साधा है। मरीज से संबंधित तमाम जानकारी मांगी गई है।

मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही

महामारी रोग नियंत्रण विभाग के पदाधिकारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि मरीज के बारे में तमाम जानकारी ली जा रही है। हालांकि मरीज धनबाद में नहीं है, लेकिन उनके काॅन्‍टेक्ट ट्रेसिंग की जानकारी ली जा रही है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग जब तक खुद से कोरोना की जांच नहीं करता, इसकी पुष्टि नहीं कर सकते हैं। क्योंकि केंद्रीय अस्पताल अथवा मरीज की ओर से कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं बताई गई है। इससे संबंधित कोई कागजात नहीं दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

JEE Mains Result 2024 : लकड़ी मिस्‍त्री के बेटे ने जेईई मेन में मनवाया लोहा, पहले ही प्रयास में गाड़े सफलता के झंडे

Ranchi Land Scam Case: जमीन घोटाले में एक और नया खुलासा! RIMS के पीछे भी एक बड़े प्लॉट की...

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Film Wrap: क्या वैक्सीन थी श्रेयस के हार्ट अटैक की वजह? विराट को चीयर करने पहुंचीं अनुष्का

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now